शिवलिंग पर जलाभिषेक तथा रुद्राभिषेक से करे ज्योतिषी उपाय

शिवलिंग पर जलाभिषेक तथा रुद्राभिषेक से करे ज्योतिषी उपाय

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सावन का महीना भगवान् शिव को बहुत प्रिय है। देश भर मै इस माह प्रभु भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए पूजाअर्चना बड़े जोर शोर के साथ की जाती है। हम आपको नवग्रह के शुभ फलो की प्राप्ति हेतु उपाय बता रहे है जिनके करने से नवग्रह के अशुभ फलो मै कमी तथा शुभ फलो मै वृद्धि की जा सकती है।

१- सूर्यदेव के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किसी भी शिवमंदिर मै शिवलिंग पर जलाभिषेक करे तथा गेहूं ,सोना ,गुड़,जौ अर्पित करे। रविवार को विशेष फलदायी रहता है।

२-चंद्रदेव से सम्बंधित सभी अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किसी भी शिवमंदिर मै शिवलिंग पर प्रतिदिन जलाभिषेक तथा सोमबार को रुद्राभिषेक करे तथा चावल ,दूध, चाँदी अर्पित करे।

३-बुधदेव के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किसी भी शिवमंदिर मै शिवलिंग पर जलाभिषेक करे तथा हरीमूँगदाल,हरीसब्ज़ी,बिल्वपत्रअर्पित करे। बुधवार को विशेष फलदायी होता है।

४ – मंगलदेव के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किसी भी शिवमंदिर मै शिवलिंग पर जलाभिषेक करे तथा लालपुष्प,लालमसूरदाल,अर्पित करे। मंगलवार को विशेष फलदायी होता है।

५-गुरुदेव के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किसी भी शिवमंदिर मै शिवलिंग पर जलाभिषेक करे तथा पीलेपुष्प,चनेकीदाल,तथा बेसन से निर्मित कोई मिठाई अर्पित करे। वृहस्पतिवार को विशेष फलदायी होता है।

६-शुक्रदेव  के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किसी भी शिवमंदिर मै शिवलिंग पर रुद्राभिषेक करे तथा सफ़ेद पुष्प,सफेदवस्त्र तथा चावल की खीर अर्पित करे। शुक्रवार का दिन विशेष फलदायी होता है।

७-शनिदेव और राहुदेव के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किसी भी शिवमंदिर मै शिवलिंग पर रुद्राभिषेक करे तथा प्रत्येक शनिवार शाम को काले तिल,काली उड़द की दाल,नीलेपुष्प अर्पित करे।

८-केतुदेव के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किसी भी शिवमंदिर मै शिवलिंग पर जलाभिषेक करे तथा प्रत्येक सोमवार को सफ़ेद तिल अर्पित करे।

No Comments Yet.

Leave a comment